के वि आईएमए की टीमों ने लहराया जीत का परचम

के वि सं राष्ट्रीय प्री सुब्रोतो फुटबॉल प्रतियोगिता में 25 संभागों को हराकर स्वर्णिम जीत से किया देहरादून संभाग का नाम रोशन

केंद्रीय विद्यालय संगठन द्वारा आयोजित राष्ट्रीय प्री सुब्रोतो फुटबॉल प्रतियोगिता 2023 में केवि आईएमए की अंडर- 17 बालिका, अंडर- 17 बालक एवं अंडर- 14 बालक टीमों ने देहरादून संभाग की ओर से भाग लिया तथा अपने सर्वश्रेष्ठ खेल कौशल से सबको आश्चर्यचकित कर दिया। सभी टीमों ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया और स्वर्णिम विजय से देहरादून संभाग को गौरवान्वित किया। ये प्रतियोगिताएं देश के विभिन्न संभागों क्रमशः लखनऊ, कोलकाता एवं चंडीगढ़ में आयोजित हुई।

बालिका वर्ग-17 की टीम का फाइनल मैच गुरुग्राम संभाग के साथ हुआ। जिसमें देहरादून की टीम ने 6-0 से एकतरफा जीत हासिल की तथा ट्राफी पर कब्जा किया। इस पूरी प्रतियोगिता में देहरादून की सशक्त टीम के खिलाफ कोई भी टीम एक भी गोल नहीं कर पाई। अंडर- 14 बालक वर्ग का फाइनल मैच रांची संभाग के साथ हुआ। इस मैच को 4-2 के अंतर से जीतकर सुनहरी ट्राफी पर कब्जा किया। अब ये विजयी टीमें अंतर्राष्ट्रीय सुब्रोतो फुटबॉल प्रतियोगिता में केवि संगठन की ओर से खेलेंगी।

अंडर- 17 बालक वर्ग के फाइनल मैच में देहरादून संभाग का मुकाबला गोवाहटी संभाग से हुआ। कडे संघर्ष के बाद टीम ने रजत पदक प्राप्त किया। डॉ सुकृति रैवानी, उपायुक्त, केवि संगठन, देहरादून संभाग के नेतृत्व तथा श्री माम चन्द, प्राचार्य, केवि आईएमए के कुशल निर्देशन में खेल प्रशिक्षकों, शिक्षकों के मार्गदर्शन में तैयार फुटबॉल टीमों ने यह अभूतपूर्व उपलब्धि प्राप्त की।

डॉ सुकृति रैवानी, उपायुक्त, केवि संगठन देहरादून संभाग, के .वि.सं. देहरादून संभाग के सहायक आयुक्त श्री ललित मोहन बिष्ट, श्रीमती स्वाति अग्रवाल, श्री सुरजीत सिंह जी ने प्राचार्य श्री माम चन्द जी के नेतृत्व की भूरि – भूरि प्रशंसा की । उन्होंने शिक्षकों एवं खिलाड़ियों को बधाई दी तथा आगामी प्रतियोगिता हेतु शुभकामनाएँ दीं।

इस गौरवपूर्ण सफलता पर के.वि.भारतीय सैन्य अकादमी के अध्यक्ष ब्रिगेडियर एस के सिंह एवं नामित अध्यक्ष ले. कर्नल गीता मिश्रा ने अपनी शुभकामनाएँ प्रेषित की। प्राचार्य श्री माम चन्द जी ने खिलाड़ियों की सराहना करते हुए आगामी राष्ट्रीय सुब्रोतो फुटबॉल प्रतियोगिता हेतु शुभकामनाएँ दीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *