‘आदिपुरुष’ के हनुमान देवदत्त नागे, क्या सोचकर मेकर्स ने दिया था फिल्म में रोल?

फिल्म ‘आदिपुरुष’ अपने डायलॉग्स और स्क्रिप्ट के चलते विवादों में बनी हुई है। फिल्म का VFX भी क्रिटिसिज्म की वजह बन रहा है। हनुमान जी (बजरंग) के डायलॉग्स को लेकर भी फिल्म की खूब किरकिरी हो रही है। फिल्म में एक्टर देवदत्त नागे ने हनुमान जी का रोल प्ले किया है और उनके डायलॉग “कपड़ा तेरे बाप का, तेल तेरे बाप का, जलेगी भी तेरे बाप की”, पर खूब हंगामा हो रहा है। विवाद बढ़ने के बाद अभी तक देवदत्त नागे ने कोई बयान नहीं दिया है लेकिन एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि उन्होंने यह रोल क्यों साइन किया।

फिल्म ‘आदिपुरुष’ में हनुमान जी का रोल प्ले करने वाले एक्टर देवदत्त नागे एक मराठी एक्टर हैं और उन्होंने कई मराठी शोज में काम किया है। उन्होंने वीर शिवाजी के जरिए अपना टीवी डेब्यू किया था, जिसमें वह तान्हाजी मालुसरे का किरदार निभाते नजर आए थे। इसके बाद साल 2013 में वह मराठी सीरियल ‘देवयानी’ में काम करते नजर आए थे।

देवदत्त नागे के करियर का ग्राफ यूं तो काफी लंबा है लेकिन उन्हें पॉपुलैरिटी मिली टीवी सीरियल ‘जय मल्हार’ के जरिए। इस सीरियल में वह Lord Khandoba का किरदार निभाते नजर आए थे। इसके बाद देवदत्त ने अजय देवगन की फिल्म ‘तान्हाजी’ में अहम किरदार निभाया, और इसी फिल्म में वह सैफ अली खान के साथ काम करते नजर आए थे। लेकिन सवाल यह उठता है कि उन्होंने आदिपुरुष क्या सोचकर साइन की?

पहली बात तो यह कि फिल्म ‘तान्हाजी’ का निर्देशन भी ओम राउत ने ही किया था और दूसरी बात यह कि अपने एक इंटरव्यू में देवदत्त नागे ने कहा, “मुझे मेरी लंबी चौड़ी और मस्कुलर बॉडी की वजह से आदिपुरुष में हनुमान जी का रोल मिला था। मुझे आदिपुरुष में सैफ अली खान के साथ काम करने को लेकर बहुत सहजता महसूस हुई क्योंकि मैं पहले तान्हाजी में उनके साथ काम कर चुका था।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *