डोर टू डोर कूडा उठाने के शुल्क में बढ़ोत्तरी को किया जाये कम

नगर निगम द्वारा डोर टू डोर कूडा उठाने के शुल्क में बढ़ोत्तरी किये जाने के विरोध में कांग्रेस के एक प्रतिनिधि मंडल ने उप नगर आयुक्त से मिलकर शुल्क को कम किये जाने की मांग की और उन्हें ज्ञापन सौंपा। उन्होंने कहा कि यदि शुल्क को कम नही किया गया तो आंदोलन किया जायेगा। यहां पूर्व विधायक राजकुमार के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने उप नगर आयुक्त से मुलाकात की और कहा कि नगर निगम द्वारा डोर टू डोर कूडा उठाने का अत्यधिक शुल्क लिया जा रहा है जिसे कम किये जाने की आवश्यकता है। उन्होंने ज्ञापन में कहा कि उन्होंने ज्ञापन में कहा कि जबकि कूडा उठाने की नीति के लिए नगर निगम बोर्ड द्वारा समिति बनाई गई थी और बोर्ड द्वारा पास की गई है।

उन्होंने ज्ञापन में कहा कि नगर निगम बोर्ड से पास नीति के अंतर्गत कोई काम नहीं हो रहा है और इस नीति के अनुसार नगर निगम उसी दर से चार्ज लिया जाये। ज्ञापन में कहा गया कि उस नीति के अंतर्गत कमर्शियल एवं घरेलू चार्ज अलग अलग दर से दर्शाये गये है और उसी दर से नगर निगम क्षेत्र में कूडा उठाने का चार्ज लिया जाये। ज्ञापन में कहा गया कि पांच सौ रूपये का नगर निगम ने डोर टू डोर कूडा उठाने का चार्ज ले रहे है। उन्हांेने कहा कि सरकार को भी जनहित में इस पर निर्णय लेना चाहिए और शुल्क को कम करना चाहिए। नगर निगम से स्वयं सहायता समूह की एक टीम भेजी जा रही है और वह लगातार लोगों को शुल्क पांच सौ रूपये देने के लिए कह रहे है जो पूर्ण रूप से गलत है। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जल्द ही डोर टू डोर कूडा उठाने का शुल्क कम नहीं किया गया तो कांग्रेस पार्टी व्यापक स्तर पर आंदोलन करेगी।

इस अवसर पर महानगर कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष लालचन्द शर्मा ने कहा है कि जनहित में राज्य सरकार एवं नगर निगम को डोर टू डोर कूडा उठाने का शुल्क कम करना चाहिए नहीं तो इसका पुरजोर तरीके से विरोध किया जायेगा। उन्होंने कहा कि डेंगू के चलते हुए राजधानी में व्यापक स्तर पर फॉगिंग कराई जाये। इस अवसर पर ज्ञापन देने वालों में महानगर कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष लालचन्द शर्मा, महानगर कांग्रेस व्यापार प्रकोष्ठ अध्यक्ष सुनील कुमार बांगा, पूर्व पार्षद अनूप कपूर, निखिल कुमार, सोमप्रकाश वाल्मीकि, ओम प्रकाश, राकेश पंवार, राम कपूर, अजीत सिंह, राजेंद्र सिंह घई, तीरथ सचदेवा, मसरूर, आमिर खान, संजीव कोचर, सोनू पटेल, फुजल अहमद, रजत कुमार, राहुल कुमार, चमन लाल, शकील अहमद, संजय वाधवा, अजय वाधवा, अनुपम गुलाटी सहित अन्य कार्यकर्ता शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *