अधिकारीगण औपचारिकता के रूप में नहीं बल्कि मन लगाकर कर गम्भीरता से करें जन समस्याओं का निदान

राजपुर रोड़ विधान सभा के विधायक श्री खजानदास ने आज स्मार्ट सिटी, लोक निर्माण विभाग, जल निगम सहित विभिन्न विभागो की संयुक्त बैठक ली तथा बरसात के दौरान शहर में बरसात के कारण क्षतिग्रस्त सडको, नालियों एंव सार्वजनिक सम्त्तियों को ठीक करने के निर्देश दिए।

श्री दास ने जल निगम के अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाते हुयें कहा कि प्रिस चौक से भूसा स्टोर के मध्य निर्माणाधीन सीवर लाइन के निर्माण की गति अत्यंत धीमी है जिस कारण उक्त मार्ग से गुजरने वाले लोगो एवं स्थानीय निवासियों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड रहा है यही स्थिति जल निगम के अन्य गतिमान कार्यस्थलो की है जो विभाग की कार्यप्रणाली एवं जनता के प्रति आपके गैर जिम्मेदाराना रवैये को दर्शाता है विधायक ने स्पष्ट शब्दो में अधिकारीयों को अपनी कार्यप्रणाली मे सुधार लाने के निर्देश दियें।

विधायक श्री दास ने स्मार्ट सिटी के अधिकारियों को अपने अवशेष कार्यो शीघ्र पूरा करने तथा गुणवत्ताविहिन कार्यो को कार्यदायी संस्थाओ से दुबारा ठीक कराने के निर्देश दिये।

विधायक खजानदास ने कहा कि राजपुर रोड विधान सभा देहरादून ही नही बल्कि पूरे प्रदेश का हार्ट है तथा इसको साफ-सुथरा रखना आपकी और मेरी प्रथम जिम्मेदारी होनी चाहिए। सम्पूर्ण उत्तराखंड से राजधानी में आने-जाने वाले वाले लोगो पर राजधानी के कार्यो की एक अलग छवि जानी चाहिए। चाहे जनप्रतिनिधी हो अथवा कर्मचारी हम सब दूसरे के पूरक है और हम सबका दायित्व जन सेवा है हमें सदैव एक दूसरे का पूरक बन कर समर्पित भाव से जन समस्यों का समाधान करना चाहिये न कि एक दूसरे विभाग के ऊपर दोषारोपण कर विकास कार्यो को टालना चाहियें।

विधायक खजानदास ने कहा कि प्रदेश के युवा यशस्वी मुख्यमंन्त्री श्री पुष्कर सिह जी धामी की विकास कार्यो पर हमेशा पैनी नजर रहती है तथा प्रत्येक मुलाक़ात में मुख्यमंन्त्री जी द्वारा हर एक निर्माणाधीन कार्य एवं उसकी गुणवत्ता की जानकारी ली जाती हैं। मुख्यमंत्री जी की त्वरित कार्यशैली का असर है कि आज हर एक विकास कार्य समय अवधि में पूर्ण हो रहे हैं, तथा शासन में तमाम विकास कार्यो को समय से स्वीकृतिया प्राप्त हो रही है।

श्री दास ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि अब मानसुन का मौसम लगभग समाप्ति की और है तथा बारिश से जगह-जगह खराब हो रही सड़को को ठीक किया जाय तथा अक्टूबर में सड़को के सुधारीकरण व डामर की तैयारियों हेतु अभी से कसरत शुरू की जाय।

बैठक में अपर कार्यकारी अधिकारी स्मार्ट सिटी श्री तीर्थपाल सिंह, अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग श्री जीतेन्द्र त्रिपाठी, अधिशासी अभियन्ता जल निगम श्री जीतमणी बेलवाल सहित अनेक अधिनस्त अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *