सयुंक्त नागरिक संगठन ने उत्तराखंड राज्य में किनरों के बधाई माँगने के नाम पर मनमानी करने पर रोक लगा कर जनता को उत्पीड़न से बचाया जाये -सुशील त्यागी

आज दिनांक 05-सितम्बर को प्रातः 11-30 बजे सयुंक्त नागरिक संगठन द्वारा किन्नरों को बधाई के रूप में विवाह हेतु 1001 रुपया, गृह निर्माण पर 1501, पुत्र जन्म पर 2100 तथा त्योहारों पर 101 रुपया की राशी शासन द्वारा एसoऒoपीo के माध्यम से सुनिश्चित करने हेतु संयुक्त नागरिक संगठन द्वारा जिला अधिकारी को दिया गया मांग पत्र। मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन में सरकार द्वारा किन्नरों को निर्धारित पहचान पत्र जारी किए जाने की मांग की गई जिससे अन्यत्र अवांछनीय तत्वों द्वारा स्थानीय किन्नरों का नुकशान ना हो सकें।

इससे आम नागरिकों से बधाई के रूप में अवैध रूप से की जाने वसूली पर रोक लगाई जा सकेगी। संघठन सरकार से स्थानीय किन्नरों के अधिकार हेतु कुछ सुविधाएं प्रदान किये जाने की मांग की हैं। ज्ञापन में किन्नरों को बिना अनुमति के जबरन अनाधिकृत गृह प्रवेश ना किया जाय साथ ही ऐसी स्तिथि मेँ पुलिस की तत्काल मदद हेतु व्यवस्था बनाई जाय।

महोदय से निवेदन किया हैं कि नेक लिए जाने हेतु , दानदाता से जोर से बोलकर, तालियां, ढोलक आदि बजाकर ध्वनी प्रदूषण उत्पन्न कर शोर शराबा करके आसपास के निवासियो को एकत्रित कर परिजनों पर अतिरिक्त दबाव ना बनाया जाय ताकि कई परिजन इससे मानसिक रूप से भयभीत/प्रताड़ित महसूस ना करें।

शिष्टमंडल मंडल में देवेंद्र पाल सिंह मोंटी, जगमोहन मेहंदीरतता, खुशबीर सिंह, दिनेश भंडारी, जीoएसo जस्सल, ठाकुर शेरसिंह, जयपाल सिंह, चौधरी ओमवीर सिंह, दीपचंद शर्मा, प्रदीप कुकरेती, एसoपीo डिमरी, प्रकाश नागिया, सुशील त्यागी, इंद्रेश कोहली, आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *