यात्रियों से खचाखच भरी ट्रेन में टॉयलेट तक पहुंचने का संघर्ष

आपने भी रेलवे से सफर किया होगा। ट्रेन से यात्रा को आमतौर पर सस्ता और आरामदायक माना जाता है। हालांकि, आपने यह भी देखा होगा कि कई बार जनरल बोगी में कितनी खचाखच भीड़ हो जाती है। खास तौर से गर्मी की छुट्टी के दिनों में अक्सर से ट्रेनों में भीड़ कुछ ज्यादा ही बढ़ जाती है। सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक यात्री बड़ी मुश्किलों से ट्रेन के वॉशरूम तक पहुंच पाता है। रिपोर्ट के मुताबिक, यह वीडियो देवगिरी एक्सप्रेस ट्रेन में 6 मई को रिकॉर्ड किया गया था।

वीडियो में एक आदमी ट्रेन के खचाखच भरे डिब्बे की बर्थ से होते हुए वॉशरूम तक पहुंचने के लिए संघर्ष करता दिख रहा है। इस वीडियो को अभिजीत नाम के यूजर ने ट्विटर पर शेयर किया है, जिसे 10 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। बताया जा रहा है कि अभिजीत का चचेरा भाई 6 मई को औरंगाबाद से मुंबई जा रहा था। इसी दौरान यह वीडियो उसके दोस्त ने रिकॉर्ड किया। वीडियो को रात 2 बजे के आसपास शूट किया गया। उस वक्त बोगी के फर्श पर बड़ी संख्या में यात्री बैठे हुए थे।

अभिजीत ने वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा, ‘यह वीडियो मुझे मेरे चचरे भाई से मिला है जो कि ट्रेन से यात्रा कर रहा था। इसमें उसके दोस्त को देखा जा सकता है जो टॉयलेट तक पहुंचने की कोशिश में लगा हुआ है।’ इसे लेकर उन्होंने रेल मंत्रालय पर तंज भी कसा है। वीडियो को देखने के बाद बहुत सारे लोगों ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। इंटनेट यूजर्स ने ट्रेन से यात्रा के अपने अनुभवों को भी साझा किया है। ज्यादातर लोगों का यही कहना है कि वे भी इस तरह की स्थिति का सामना कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *