करगिल विजय दिवस पर भारत-चीन सीमा LAC पर देहरादून का जवान हुआ शहीद

देहरादून से दुखद खबर सामने आ रही है. भारत चीन सीमा पर देहरादून का एक जवान शहीद हो गया. बताया जा रहा है पेट्रोलिंग के दौरान पुल पार करते समय आईटीबीपी के जवान चंद्र मोहन सिंह का पैर फिसल गया. जिससे उनकी मौत हो गई. घटना के बाद से क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ पड़ी है.

मिली जानकारी के अनुसार डोईवाला के जौलीग्रांट निवासी चंद्र मोहन सिंह (55) पुत्र स्व भोपाल सिंह नेगी आईटीबीपी में इंस्पेक्टर के पद पर तैनात थे. बताया जा रहा है कि 25 जुलाई को एक विशेष सूचना पर पेट्रोलिंग के दौरान एक नाले के ऊपर वैकल्पिक पुल बनाने के बाद पुल को पार करते हुए उनका पैर फिसल गया और वह पानी के तेज बहाव में बह गए. जवानों ने कड़ी मशक्कत के बाद 100 मीटर आगे पर उन्हें पकड़ लिया.

आनन-फानन में अन्य जवान उन्हें लेकर आर्मी हॉस्पिटल पहुंचे. जहां इलाज के दौरान चंद्र मोहन सिंह शहीद हो गए. बता दें जवान चंद्र मोहन सिंह अपने पीछे पत्नी, 26 वर्षीय बेटा और 23 वर्षीय बेटी को छोड़ गए हैं. बताया जा रहा है कि मौसम खराब होने के चलते आज उनका पार्थिव शरीर देहरादून नहीं पहुंच पाया. 27 जुलाई को उनका पार्थिव शरीर देहरादून पहुंचेगा. उनके शहीद होने की खबर मिलने के बाद से क्षेत्र में शोक की लहर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *