कारगिल के वीर अमर शहीदों को शौर्य स्थल चीड़ बाग में गौरव सैनानी एसोसिएशन उत्तराखंड ने दी श्रद्धांजलि

आज कारगिल विजय शौर्य दिवस के शुभ अवसर पर गौरव सैनानी एसोसिएशन उत्तराखंड ने देहरादून जिले में शौर्य स्थल चीड़ बाग में कारगिल युद्ध के शहीद वीर अमर शहीदों को सामूहिक श्रद्धांजलि अर्पित की और दो मिनट का मौन रखकर शहीदों को नमन करते हुए याद किया। एसोसिएशन के अध्यक्ष महावीर सिंह राणा ने सभी को कारगिल विजय दिवस के 25 वर्ष पूर्ण होने पर बधाई दी और कारगिल युद्ध के स्वर्णिम इतिहास पर प्रकाश डाला। इसके पश्चात गौरव सैनानी एसोसिएशन के सभी विधानसभा के संगठनों व केन्द्रीय संगठन ने रीत व फूल माला चढ़ाकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

इस अवसर पर युद्ध के गवाह युद्ध में कैजुअल्टी हुए पूर्व सैनिकों ने वीर गाथा को सुनाया किन किन परिस्थितियों में हमने कारगिल पर फतह हासिल की है।आज अत्यधिक बारिश होने के बाद भी गौरव सैनानियों में शहीदों के प्रति भाव कम नहीं था और सैकड़ों गौरव सैनानी शौर्य स्थल चीड़ बाग पहुंचे। कार्यक्रम के पश्चात सभी को जलपान व्यवस्था की गई।आज एसोसिएशन सैनिक की समस्याओं व शहीदों के सम्मान में हमेशा खड़ा रहता है और उत्तराखंड में सबसे बड़ा पूर्व सैनिक संगठन बनकर उभरा है। गौरव सैनानियों में एकता और जागरूकता है एक आर्डर पर सैकड़ों गौरव सैनानी किसी भी परिस्थिति में खड़े हो सकते हैं।यह संगठन की एकता अखंडता को दर्शाता है। आज गौरव सैनानी एसोसिएशन उत्तराखंड के एक प्रतिनिधिमंडल ने ने हाल ही में अपने गौरव सैनानी पूर्व सैनिक बीर बहादुर की हत्या के संबंध में उत्तराखंड के डी जी पी साहब को मिलना था लेकिन किन्हीं कारणों से आज समय नहीं मिला और जल्द ही इस विषय पर एसोसिएशन उत्तराखंड की डी जी पी साहब को मिलेगा।

और उत्तराखंड में पूर्व सैनिकों के ऊपर दिन प्रतिदिन बढ़ रहे अपराध पर बातचीत करेंगे।आज के कार्यक्रम को सफल बनाने में विशेष एसोसिएशन के सचिव गिरीश जोशी, कोषाध्यक्ष बिरेंद्र कंडारी, सत्यप्रकाश डबराल,विजय भट्ट, अनिल पैन्यूली, कुलदेव सिंह,खुशाल परिहार, चौधरी विक्रम, हरीश सकलानी, दिनेश नैथानी, उत्तम गुंसाईं,देव सिंह पटवाल, विनोद सिंह, क्षेत्रपाल सिंह, रणवीर सिंह , विक्रम कंडारी, महावीर सिंह रावत, मोहन सिंह रावत व सैकड़ों गौरव सैनानी व वीर नारियां मौजूद थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *