1.70 लाख लेकर युवक को दुबई भेजा, तीन महीने बाद भी नहीं मिली नौकरी

विदेश में नौकरी का झांसा देकर जालसाजों ने एक व्यक्ति से 1.70 लाख रुपये हड़प लिए। आरोपियों ने पैसे लेकर पीड़ित को दुबई भेज दिया। वहां तीन महीने रहने के बाद भी उसकी नौकरी नहीं लगी और आरोपियों की तरफ से कोई जवाब नहीं मिला तो पीड़ित ने पुलिस से शिकायत की। शिकायत के बाद राजपुर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।राजपुर थाना प्रभारी जितेंद्र चौहान ने बताया कि इस संबंध में बड़ोवाला आरकेडिया ग्रांट निवासी अमन रावत ने शिकायत दर्ज कराई है। उसने बताया नितिन गुरूंग और अमित गुरूंग नाम के दो व्यक्ति राजपुर रोड पर श्री साई इंटरप्राइजेज के नाम से कंपनी संचालित करते हैं। उसे नौकरी की जरूरत थी इसके लिए वह उनके ऑफिस गया। वहां नितिन और अमित ने उन्हें दो महीने में दुबई में नौकरी लगवाने का आश्वासन दिया। इस पर वह उनके झांसे में आ गया और यूपीआई के जरिये उन्हें 1.70 लाख रुपये दिए।

खाने-पीने के पैसे भी नहीं बचे थे
अमन ने बताया कि पैसे लेने के बाद दोनों ने उसे दुबई भेज दिया। इसके बाद वहां से आबूधाबी भेजा। उसने बताया कि वह आबूधाबी में करीब तीन महीने रहा, लेकिन उसकी नौकरी नहीं लगी। जब उसने नितिन गुरुंग से इस बारे में बात की तो वह टालमटोल करने लगा। इसके बाद उन दोनों ने फोन उठाना भी बंद कर दिया। अमन ने बताया कि वहां उसके पास खाने-पीने के भी पैसे नहीं बचे थे। उसकी पत्नी ने कहीं से पैसों का इंतजाम किया तब जाकर वह देहरादून वापस आ सका और पुलिस से शिकायत की।
छह महीने में रकम लौटाने का दिया था आश्वासन
पीड़ित ने बताया कि उस वक्त पुलिस ने दोनों आरोपियों को थाने बुलाया। जिस पर नितिन ने छह महीने के अंदर रकम वापस करने का लिखित में आश्वासन दिया था, लेकिन आज तक रकम वापस नहीं मिली। अब पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *