एकनाथ शिंदे खोलेंगे उद्धव राज में हुए घोटालों की फाइलें, SIT गठित; 12 हजार करोड़ रुपये का मामला

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे बृह्नमुंबई महानगरपालिका यानी BMC में हुए भ्रष्टाचार की फाइलें खोलने जा रहे हैं। सोमवार को उन्होंने कथित आर्थिक अनियमितताओं की जांच के लिए स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) गठित करने की अनुमति दे दी है। खास बात है कि महाराष्ट्र में पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और शिवसेना-भारतीय जनता पार्टी के बीच तनातनी का दौर जारी है।

मार्च-अप्रैल में महाराष्ट्र विधानसभा के बजट सत्र के दौरान CAG के ऑडिट में 12 हजार 24 करोड़ रुपये की अनियमितताएं सामने आईं थीं। ये प्रोजेक्ट 2019 से लेकर अक्टूबर 2021 तक किए गए थे। खास बात है कि तब उद्धव राज्य के मुख्यमंत्री थे और उनकी अगुवाई वाली अविभाजित शिवसेना बीएमसी में सत्तारूढ़ थी। मुंबई भाजपा के प्रमुख आशीष शेलार ने सीएम को पत्र लिखकर BMC में भ्रष्टाचार के आरोपों की SIT जांच की मांग की थी।

उद्धव गुट के नेता 20 जून को ‘अंतरराष्ट्रीय गद्दार दिवस’ घोषित किए जाने की मांग कर रहे हैं। खबर है कि राज्यसभा सांसद संजय राउत ने संयुक्त राष्ट्र को इस दिन को अंतरराष्ट्रीय गद्दार दिवस घोषित करने के लिए पत्र भी लिखा है। राउत ने कहा, ‘हमारे प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और केंद्र सरकार गद्दारी को बढ़ावा दे रही है। आज के दिन हमारे 40 विधायक पार्टी छोड़कर चले गए थे। इसे अंतरराष्ट्रीय गद्दार दिवस घोषित होना चाहिए।’

उन्होंने आगे कहा, ‘पीएम अमेरिका जा रहे हैं, तो उन्हें संयुक्त राष्ट्र को इसके बारे में बताना चाहिए और अंतरराष्ट्रीय गद्दार दिवस घोषित कराना चाहिए।’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को अमेरिका रवाना हो गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *