बालासोर ट्रेन हादसे के बाद से फरार हैं कर्मचारी? रेलवे ने बताई सच्चाई, सिग्नल JE आमिर खान के बारे में भी बताया

ओडिशा के बालासोर में हुए भीषण ट्रेन हादसे के बाद कर्मचारियों के फरार होने के दावे को रेलवे ने गलत बताया है। दक्षिण पूर्व रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी आदित्य कुमार चौधरी ने रेलवे कर्मचारियों के फरार होने की रिपोर्ट्स को मंगलवार को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा, ‘यह बात फैक्ट के तौर पर सही नहीं है। पूरा स्टाफ मौजूद है और पूछताछ में शामिल भी है। वे लोग जांच एजेंसी के सामने पेश हो रहे हैं।’ कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने आमिर खान नाम के जूनियर इंजीनियर (JE) के किराए के घर को सील कर दिया है। कहा गया कि आमिर के फरार पाए जाने के बाद सीबीआई ने यह ऐक्शन लिया।

रिपोर्ट के मुताबिक, आमिर खान नाम के जेई से सीबीआई की पूछताछ जारी है। रेल हादसे में आमिर के शामिल होने की आशंका जताई जा रही है। हालांकि, अभी कुछ भी दावे के साथ नहीं कहा जा सकता है। फिलहाल, आमिर खान को संदिग्ध मानते हुए जांच एजेंसी उससे पूछताछ कर रही है। मालूम हो कि सिग्नल जेई रेलवे में बेहद अहम पद होता है जो कि सिग्नलिंग उपकरणों की स्थापना, रखरखाव और मरम्मत के लिए जिम्मेदार है। सिग्नल जेई इन सिस्टम्स के सुचारू ऑपरेशन को सुनिश्चित करता है। इस तरह ट्रेन से सुरक्षित यात्रा को लेकर यह पद और काम बहुत अहम हो जाता है।

वहीं, केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मंगलवार को बहानागा बाजार रेलवे स्टेशन के रेलवे ट्रैक का जायजा लिया। उन्होंने स्थानीय लोगों के साथ बातचीत भी की। उन्होंने कहा, ‘बहानागा बाजार का जितना भी रेस्टोरेशन का काम हो रहा है वो मैंने देखा और यहां के गांव के लोगों से बातचीत की। लोगों ने लाइट के लिए अनुरोध किया है तो इसकी भी व्यवस्था जल्द होगी।’ अश्विनी वैष्णव ने कहा कि बहानगा के लोगों ने जिस तरह से दुर्घटना के समय एकजुट होकर सेवा की थी, उसके लिए मैं आज उन्हें धन्यवाद देने के लिए आया था। बहानगा अस्पताल के लिए 1 करोड़ रुपए और बहानगा और उसके आसपास के गांवों के लिए भी 1 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *