आज वार्ड नंबर 46 अधोईवाला में सैकड़ों लोगों को प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना व महनागर अध्यक्ष डॉक्टर जसविंदर सिंह गोगी ने कांग्रेस की सदस्यता दिलवाई

देहरादून: दस सालों में देश के अस्सी करोड़ लोगों को पांच किलो राशन का मोहताज बनाने वाले आज विकसित भारत का नारा लगा रहे हैं लोकतंत्र की इससे बड़ी विडंबना नहीं हो सकती लेकिन यह सब लोगों को धर्म के नाम पर ठगने का प्रपंच है जो लंबे समय तक चलने वाला नहीं यह बात आज उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने आज महनागर कांग्रेस द्वारा वार्ड 46 अधोईवाला में सामाजिक कार्यकर्ता सुदेश गुप्ता व उनके सैकड़ों समर्थकों द्वारा कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि सभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि आज आम आदमी की उपभोग की हर वस्तु चाहे वो आटा दाल चावल तेल चीनी मसाले साग सब्जियों के दाम हों चाहे कपड़े ,निर्माण सामग्री हो या पेट्रोल डीजल व रसोई गैस सभी चीजों के दाम आसमान छू रहे हैं। बेरोजगारी चरम पर है और महिलाओं के खिलाफ अपराध लगातार बड़े हैं किंतु पूरी केंद्र सरकार व भाजपा विकसित भारत का झूठा राग अलाप रही है।

श्री धस्माना ने कहा कि उत्तराखंड में पिछले सात सालों से भाजपा का राज है और इन सात सालों में प्रदेश में बेरोजगारी आज़ादी के बाद से अब तक सबसे ऊंचे स्तर पर पहुंच गई है। राज्य में सरकार आकंठ भ्रस्टाचार में डूबी हुई है, सत्ताधारी दल के नेताओं के संरक्षण में भर्ती घोटाले ने पूरे प्रदेश को शर्मसार किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ हिंसा के जितने मामले इन सात सालों में आये हैं उतने पिछले पचास सालों में नहीं हुए और शर्म की बात यह है कि महिलाओं के खिलाफ हिंसा के इन मामलों में भाजपा के पदाधिकारी व सरकार में दायित्वधारी शामिल रहे जिसका जीता जागता उदाहरण अंकिता भंडारी हत्याकांड है जिसमें आरएसएस भाजपा से जुड़े परिवार के लोग शामिल हैं और आज जेल में हैं। श्री धस्माना ने कहा कि कांग्रेस लगातार इन मुद्दों पर सरकार के खिलाफ संघर्ष कर रही है और यह संघर्ष तब तक चलता रहेगा जब तक भाजपा की जन विरोधी सरकार को राज्य व केंद्र से उखाड़ कर नहीं फेंक देते।

इस अवसर पर सुदेश गुप्ता व उनके सहयोगियों को कांग्रेस की सदस्यता प्रदान करते हुए महनागर कांग्रेस अध्यक्ष डॉक्टर जसविंदर सिंह गोगी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का गौरवशाली इतिहास रहा है। उन्होंने कहा कि देश की आज़ादी की लड़ाई से लेकर देश की आज़ादी के बाद देश के नव निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका रही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी में शामिल सभी साथियों को सम्मान दिया जाएगा। कार्यक्रम संयोजक सुदेश गुप्ता ने कहा कि आज क्षेत्र के युवाओं, महिलाओं व आम नागरिकों से सलाह व सहमति ले कर कांग्रेस में सम्मलित होने का मन बनाया और आज खुशी है कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष व महनागर अध्यक्ष ने हमको पार्टी की सदस्यता दिलाई जिसके लिए हम आभारी हैं व पार्टी के लिए तन मन धन से कार्य करेंगे।

इस अवसर पर सुदेश गुप्ता के साथ श्री चांद सिंह श्री रवि कुमार, श्री आनंद सिंह, श्री विक्की राजपूत ,श्री संदीप चौधरी, श्री शुभम पासी, श्री अरविंद सिंह , श्री अमृत चौहान,श्री सचिन उपाध्याय, ,श्री पंकज श्री आशु ,श्री पुष्कर थापा समेत सैकड़ों लोग ने कांग्रेस की सदस्यता ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *