उत्तराखंड: नए साल के जश्न में हुड़दंग मचाने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई, पुलिस का ऐक्शन प्लान तैयार

नववर्ष को लेकर हरिद्वार पुलिस अलर्ट है। होटल-लॉज में चेकिंग शुरू कर दी गई है। एसएसपी ने अधीनस्थों को पूरी तरह से सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। पुलिस का कहना है कि हुड़दंग करने वालों से सख्ती से पेश आया जाएगा। नववर्ष की पूर्व संध्या पर शहर में कई होटल, रेस्टोरेंट से लेकर सार्वजनिक स्थान पर कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। नववर्ष की पूर्व संध्या पर पूर्व में कई दफा बड़ी घटनाएं भी हो चुकी हैं। ऐसे में पुलिस महकमा अलर्ट है। शहर में चप्पे चप्पे पर बैरियर लगाकर शाम से ही सघन चेकिंग की जाएगी, जिससे नशे में कोई वाहन न चला सके।

शहर के प्रमुख तिराहे और चौराहों पर पुलिसकर्मी एल्कोमीटर लेकर चेकिंग करेंगे। इनटरसेप्टर से हाईवे पर चौपहिया वाहन की स्पीड पर नजर रखी जाएगी। पुलिस महकमे ने उन होटल-रेस्टोरेंट से संपर्क साधना शुरू कर दिया है, जहां जहां कार्यक्रम आयोजित किए जाते रहे हैं। उन्हें निर्देश दिए जाएंगे कि किसी भी तरह की गड़बड़ी होने पर तुरंत ही पुलिस को सूचना देनी है, जिससे किसी भी तरह का बवाल न होने पाए। होटलों और लॉज में भी चेकिंग शुरू कर दी गई है। एलआईयू की टीमें सक्रिय हो गई है। पुलिस का फोकस यातायात व्यवस्था पर भी है।

एसएसपी प्रमेंद्र सिंह डोबाल ने बताया कि हर थाने कोतवाली के प्रभारी को निर्देश दिए गए हैं कि कोई भी हुड़दंग करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। शहर में जगह जगह सघन चेकिंग की जाएगी। पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *