आइटीडीए का औचक निरीक्षण करने पहुंचे CM धामी, सुबह सुनी समस्या का शाम तक समाधान

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार सुबह आईटीडीए का निरीक्षण किया। यहां सीएम ने हेल्पलाइन कंट्रोल रूम में फोन पर अल्मोड़ा के लाल सिंह की शिकायत सुनीं। सीएम ने जिलाधिकारी को लाल सिंह की शिकायत दूर करने के निर्देश दिए। देर शाम तक लाल सिंह की समस्या का समाधान भी हो गया।

सीएम धामी बुधवार सुबह अचानक आईटीडीए पहुंच गए, यहां उन्होंने सीएम हेल्प लाइन 1905 और इंटीग्रेटेड कमांड और कंट्रोल सेंटर की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान सीएम ने हेल्पलाइन पर अल्मोड़ा जनपद के पच्योना गांव निवासी लाल सिंह की समस्या सुनीं। लाल सिंह ने सीएम हेल्पलाइन 1905 पर शिकायत दर्ज कराई थी कि खाद्य और नागरिक आपूर्ति विभाग ने बिना किसी पूर्व सूचना के उनका राशन कार्ड रद्द कर दिया है, जिस कारण क्षेत्रीय राशन डीलर उन्हें राशन नहीं दे रहा है।

मुख्यमंत्री ने लाल सिंह से बात करते हुए कहा कि उनकी समस्या का शीघ्र समाधान किया जाएगा। उन्होंने जिलाधिकारी अल्मोड़ा को निर्देश दिए हैं कि जिला पूर्ति अधिकारी अल्मोड़ा के स्तर पर लंबित इस समस्या का समाधान जल्द कराया जाए। निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने आईटीडीए के इंटीग्रेटेड कमांड और कंट्रोल सेंटर से यातायात व्यवस्थाओं का जायदा लिया। उन्होंने यातायात व्यवस्थाओं में लगे अधिकारियों को निर्देश दिए कि नियमों का उल्लंघन करने वालों पर नियमानुसार कार्यवाही की जाए। उन्होंने सीएम हेल्पलाइन के कार्मिकों से कहा कि लोगों की विभिन्न समस्याओं को सुनते हुए, शालीनता से बात की जाए और समस्या को दूर किया जाए।

1905 नंबर पर कॉल कर शिकायत दर्ज करा सकते हैं राज्य के लोग

ऑनलाइन हो गया लाल सिंह का राशन कार्ड

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के लाल सिंह की समस्या सुने जाने के कुछ घंटे बाद ही पूर्ति विभाग ने उनका राशन कार्ड ऑनलाइन कर दिया। लाल सिंह ने इसके लिए सीएम पुष्कर सिंह धामी का आभार व्यक्त किया है। पूर्ति निरीक्षक दन्या, अल्मोड़ा की ओर से उनका एसएफवाई कार्ड ऑनलाइन किए जाने का प्रमाणपत्र भी जारी किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *