मानसिक रूप से विक्षिप्त भाजपा नेता राज्य की मातृशक्ति का अपमान कर रहे हैं : लालचन्द शर्मा

महानगर कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष लालचन्द शर्मा ने भाजपा के पूर्व विधायक हर भजन सिंह चीमा के महिलाओं पर दिये गये बयान की कड़े शब्दों में निन्दा करते हुए उन्हें महिला विरोधी तथा मानसिक रूप से विक्षिप्त बताया है।

एक बयान जारी करते हुए लालचन्द शर्मा ने कहा कि हरभजन सिंह चीमा ने जिस प्रकार महिलाओं के पहनावे को उनके साथ हो रहे अत्याचारों के लिए दोषी ठहराया है यह उनकी विक्रत मानसिकता का परिचायक है तथा उन्हें उपचार की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि महिलाओं व नाबालिग बच्चियों के विरूद्ध हो रही हिंसा, बलात्कार व जघन्य हत्याकांड की घटनाओं की जिस प्रकार राज्य में बाढ आई हुई है उससे ऐसा प्रतीत होता है कि राज्य की पुष्कर सिंह धामी सरकार और भाजपा के नेता इन अपराधियों की ढाल बनकर खडे हो रहे हैं तथा इस प्रकार की बयानबाजी कर रहे हैं।

लालचन्द शर्मा ने कहा कि इससे पूर्व भी भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व सांसद तीरथ संह रावत द्वारा फटी जींस की बात कह कर मातृशक्ति का अपमान किया गया था तथा भाजपा के महानगर अध्यक्ष द्वारा राजनीति में आई महिलाओं के लिए अपमान जनक शब्दों का प्रयोग किया गया था, और अब पूर्व विधायक हरभजन सिंह चीमा भी उसी राह पर चल पड़े हैं। इससे स्पष्ट हो गया है कि भारतीय जनता पार्टी के नेता महिलाओं के प्रति किस प्रकार की मानसिकता रखते हैं। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार भाजपा के नेता महिला अपराध की घटनाओं में संलिप्त हैं तथा उन्हें पुष्कर सिंह धामी सरकार का संरक्षण मिला हुआ है इससे उत्तराखण्ड राज्य में महिलायें अपने को असुरक्षित महसूस कर रही हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी भारतीय जनता पार्टी के पूर्व विधायक चीमा के बयान की कड़ी निन्दा करती है तथा महिला आयोग से मांग करती है कि भारतीय जनता पार्टी के नेता पर महिलाओं के लिए की गई इस अभद्र टिप्पणी के लिए मुकदमा दर्ज किया जाय।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *