गुरु नानक ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन्स, देहरादून में नेशनल साइंस डे का आयोजन धूमधाम से मनाया गया

कार्यक्रम का शुभारम्भ दीप प्रज्वलित करके किया। नेशनल साइंस डे -2024 थीम “इंडिजेनस टेक्नोलॉजीज फॉर विकसित भारत” पर गुरु नानक ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन्स, देहरादून के द्वारा 28 फरबरी 2024 को गुरु नानक ऑडिटोरियम, देहरादून में आयोजित किया गया। इस नेशनल साइंस डे के अवसर पर चीफ गेस्ट उत्तराखंड टेक्नोलॉजी यूनिवर्सिटी, देहरादून के कंट्रोलर ऑफ़ एग्जामिनेशन डॉक्टर वी के पटेल जी एवं एक्टिंग रजिस्ट्रार उत्तराखंड फार्मेसी कौंसिल, श्री ऍम अल जोशी जी ने कहा की नेशनल साइंस डे का आयोजन छात्रों, जीवन विज्ञान शिक्षाविदों, शोधकर्ताओं और वैज्ञानिकों के लिए सक्षम वैश्विक रुझानों और पेशेवरों के लिए बुनियादी सिद्धांतों और अवधारणाओं को समझने का एक अनूठा अवसर रहा और सफल जीवन के लिए छात्रों को संबोधित किया और इस शुभ अवसर के महत्व को बताया।

गुरु नानक ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन्स, देहरादून के चैयरमैन श्री जोगिन्दर सिंह अरोरा ने छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए आशीर्वाद दिया, आयोजन के लिए विद्यार्थियों एवं फैकल्टी स्टाफ को बधाई दी| सी ई ओ श्री भूपेंद्र सिंह अरोरा ने आयोजन की सराहना करते हुए कहा की गुरु नानक ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन्स, देहरादून समय समय पर समाज के उत्थान एवं जागरूकता के लिए ऐसी गतिविधियां करता रहता है। चीफ ऑपरेटिंग अफसर श्रीमती विनीत अरोरा ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की। डॉक्टर मोहित गुप्ता ने छात्रों को शुभकामनाएं दीं एवं कहा कि संस्था विद्यार्थियों के हितों के लिए सदैव प्रयासरत रहेगी। डॉ मोहित ने छात्र-छात्राओं को कहा की सफलता का कोई शार्टकट नहीं होता, एक लक्ष्य को निर्धारित कीजिये और उसे पाने के लिए पूरी मेहनत और लगन से लग जाये।

छात्रों से कई सवाल भी पूछे गए। सही जवाब देने पर उनको पुरस्कृत भी किया गया। इस मौके पर डॉ विशाल देशवाल ने विद्यार्थियों को शुभकामनाएं देते कहा कि निरंतर प्रयास, कठिन परिश्रम व अनुशासन के माध्यम से ही सफलता प्राप्त की जा सकती है। छात्रों ने पोस्टर प्रजेंटेशन प्रतियोगिता, रंगोली, क्विज प्रतियोगिता आदि में भाग लिया। सभी प्रतिभागियों एवं वक्ताओं को प्रमाणपत्र दिए गए। आयोजन के सफलता पूर्वक आयोजन पर शुभांगी वालिया, भावना पुंडीर बोरा ने मंच का संचालन बखूबी से किया और सभी अथितियों एवं प्रतिभागियो को धन्यवाद ज्ञापित किया। इस मौके पर प्रोफेसर काशिफ, डॉक्टर नीलेश, डॉक्टर नारायणी , गुरमीत, कृति, भावना बेलवाल, बविता, सुष्मिता, डॉक्टर मनीषा, डॉक्टर किरन, शुभम, रोहिता, इसरत आदि, क्लास रिप्रेजेन्टेटिव इशरत अकबर,अमित ठाकुर, अंकित राज, हेमंती आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *